Whatsapp home screen par photo kaise lagaye | व्हाट्सप्प होम स्क्रीन पर फोटो कैसे लगाए ?

Whatsapp home screen par photo kaise lagaye

Whatsapp home screen par photo kaise lagaye : क्या आप व्हाट्सएप के होम स्क्रीन पर फोटो लगाना चाहते हैं, लेकिन आपको व्हाट्सएप के होम स्क्रीन पर फोटो लगाना नहीं आता है, और आप व्हाट्सएप के होम स्क्रीन पर फोटो कैसे लगे सीखना चाहते हैं, तो आप इस आर्टिकल को अंत तक पढ़िए, इस आर्टिकल में Whatsapp home screen par photo kaise lagaye इसकी पूरी जानकारी हिंदी में आपको पढ़ने को मिलेगी आसान भाषा में अगर आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ लेते हैं, तो आपको हम स्क्रीन पर व्हाट्सएप के फोटो कैसे लगाए, समझ में आ जाएगा और होम स्क्रीन पर फोटो लगाना आप सीख जाएंगे, तो समय न लेते हुए आप इस आर्टिकल को पढ़ाना शुरू कीजिए और अंत तक पढ़िए।

Whatsapp home screen par photo kaise lagaye

व्हाट्सएप होम स्क्रीन पर फोटो कैसे लगा सकते हैं इसकी यहां पर शॉर्ट में स्टेप बाय स्टेप जानकारी दी है आप इनको पढ़िए।

  • Whatsapp home screen par photo लगाने के लिए अपने फ़ोन में GB Whatsapp डाउनलोड करे,
  • उसके बाद अपने नंबर को लिख कर otp डालकर GB Whatsapp में अकाउंट बना ले,
  • अकाउंट बनाने के बाद अब आप इसमें सेटिंग में जाए
  • सेटिंग में जाने के बाद आप अब अपने फोटो को select करे
  • फोटो को select करने के बाद आपको Save कर देना है!

बस इतना करने के बाद आपके फ़ोन में Whatsapp home screen par photo लग जायगा, अब आपको अगर फोटो को कैसे लगाए विस्तार से पढ़ना है तो आप इस लेख में बताए गए सभी स्टेप्स को पढ़िए। आपको Whatsapp home screen par photo लगाना आ जायगा।

Whatsapp home screen par photo lagane ka tarika

Step 1 : सबसे पहले आप GBWhatsapp एप्प को डाउनलोड कर ले उसके बाद आप इसे ओपन करे ओपन करने के बाद आपको यह व्हाट्सप्प एप्प इस तरह से दिखाई देगा जो आप यहाँ पर देख रहे है यहाँ पर आने के बाद आपको three dote पर क्लिक करना है!

Step 2 : Three Dote पर क्लिक करने के बाद आपको अब इस तरह से कुछ सेटिंग्स मिलेंगे जो आप यहाँ पर देख रहे है ऊपर फोटो में तो आपको यहाँ पर आने के बाद आपको Gb settings पर क्लिक करना है,

Step 3 : Gb settings पर क्लिक करने के बाद आपको अब इस तरह का पेज दिखाई देगा जो आप यहाँ पर देख रहे है यहाँ पर आने के बाद आपको बहुत से सेटिंग मिलेंगे तो यहाँ पर आपको universal पर क्लिक करना है!

Step 4 : universal पर क्लिक करने के बाद आपको इस के ऑप्शन दिखाई देंगे जो आप ऊपर फोटो में देख रहे है यहाँ पर आने के बाद आपको चार से पांच सेटिंग मिलेंगे आपको यहाँ पर आने के बाद Colours के ऑप्शन पर क्लिक करना है!

Step 6 : Colours के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको इस तरह का पेज दिखाई देगा जो आप यहाँ पर देख रहे है यहाँ पर आने के बाद आपको Backround का ऑप्शन मिलेगा तो आपको यहाँ पर आने के बाद Backround के ऑप्शन पर करना है!

Step 7 : Backround पर क्लिक करने के बाद आपको तीन ऑप्शन दिखाई देंगे तो आपको यहाँ पर आने के बाद अब तीन में सबसे नीचे वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है नीचे आपको फोटो लिखा हुआ मिलेगा तो आपको यहाँ पर आने के Photo पर क्लिक कर देना है!

Step 8 : Photo पर क्लिक करने के बाद आपको अपने फ़ोन में से गेलरी में से फोटो को चुन लेना है और फोटो को चुनने के बाद आपको फोटो के ऊपर क्लिक करना है, उसके बाद आपको set Wallpaper पर क्लिक करना है!

Step 9 : set Wallpaper पर क्लिक करने के बाद आपके व्हाट्सप्प में होम स्क्रीन पर फोटो लग जायगा और यह फोटो लगने के बाद इस तरह से दिखाई देगा जो आप यहाँ पर देख रहे है यहाँ पर आपके फ़ोन में भी इस तरह से ही दिखाई देगा, तो अब आप इस तरह से ही फोटो को लगा सकते है जो तरीका मैंने यहाँ पर बताया है!

Whatsapp home screen par photo lagane ke fayde

Whatsapp home screen पर फोटो लगाने का आपको कोई भी टेक्निकल फायदा नहीं मिलेगा, लेकिन कुछ फायदे हैं जो फोटो लगाने के बाद आपको मिलेंगे, जैसे की सबसे बड़ा फायदा यह है कि जब भी आप अपना व्हाट्सएप एप्लीकेशन ओपन करेंगे तो आपको व्हाट्सएप एप्लीकेशन सुंदर दिखाई देगा, और फोटो लगाने के बाद आपके जो भी व्हाट्सएप नंबर होंगे सभी के नाम और नंबर साफ फोटो के ऊपर दिखाई देंगे इससे आपका फोन का बैकग्राउंड बहुत ही सुंदर और साफ दिखाई देगा।

निष्कर्ष – Whatsapp home screen par photo kaise lagaye

व्हाट्सएप के होम स्क्रीन पर फोटो लगाने का तरीका अक्सर लोगों को पता नहीं होता है लेकिन आपने इस आर्टिकल में अगर तरीका पढ़ लिया है तो आपको समझ में आ गया होगा, Whatsapp home screen par photo kaise lagaye? लेकिन इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद भी आप फोटो नहीं लगा पाते हैं आपको कोई परेशानी आती है तो आप मुझे कमेंट में पूछ सकते हैं आर्टिकल पूरा पढ़ने के लिए धन्यवाद ऐसे ही और जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारी वेबसाइट के दूसरे आर्टिकल पढ़ सकते हैं,

इन आर्टिकल को भी पढ़े

FAQ – Whatsapp home screen par photo

महत्ब्पूर्ण प्रश्न के उत्तर जरूर पढ़े,

Whatsapp home screen par kiska photo lagaye ?

आप अपने फोन में व्हाट्सएप के होम स्क्रीन पर फोटो लगाना चाहते हैं तो आप अपने फोटो को ही अपने Whatsapp एप्लीकेशन में लगाए, अगर आप अपना फोटो नहीं लगाना चाहते हैं तो आप अपने माता-पिता का भी व्हाट्सएप होम स्क्रीन पर फोटो लगा सकते हैं,

Gb Whatsapp epp kaise download kare ?

Whatsapp के होम स्क्रीन पर Photo लगाने के लिए आपको Gb Whatsapp डाउनलोड करना पड़ेगा, क्योंकि आप Gb Whatsapp के अंदर ही म स्क्रीन पर फोटो लगा सकते हैं, तो Gb Whatsapp आप गूगल से डाउनलोड कर सकते हैं!

()

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top